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SEO: What is The Meaning Of SEO?

SEO

What is SEO?

Search Engine Optimization ( SEO ) Quality और की Amount में सुधार की Process है।  then SEO सीधे Traffic या सशुल्क Traffic के बजाय अवैतनिक Traffic  को लक्षित करता है । then भुगतान न किए गए Traffic विभिन्न प्रकार की Search से उत्पन्न हो सकते हैं,। जिनमें Image Search, Video Search, Educational Search, News Search और उद्योग-विशिष्ट लंबवत Search Engine शामिल हैं।

How SEO Works?

Google और Bing जैसे Search Bots का उपयोग Web पर Pages को Crawl करने, एक Sites से दूसरे Sites पर जाने, उन Pages के बारे में जानकारी एकत्र करने और  then उन्हें एक Index में डालने के लिए करते हैं। then Index को एक विशाल पुस्तकालय की तरह समझें जहां एक Librarian एक Book (या एक Webpage) को खींच सकता है ।then ताकि आपको उस Time जो आप Search कर रहे हैं ठीक वही मिल सके।

इसके बाद, एल्गोरिदम Index में पृष्ठों का विश्लेषण करता है,। then सैकड़ों Ranking Workers या संकेतों को ध्यान में रखते हुए, यह निर्धारित करने के लिए कि किसी दिए गए क्वेरी के लिए Search परिणामों में Order Page दिखाई देने चाहिए। हमारे पुस्तकालय सादृश्य में, पुस्तकालयाध्यक्ष ने पुस्तकालय की हर एक पुस्तक को पढ़ा है । then और आपको बता सकता है कि आपके प्रश्नों के उत्तर किसके पास होंगे।

हमारे SEO Success Workers को Users अनुभव के पहलुओं के लिए प्रॉक्सी माना जा सकता है । then इस तरह से Search bot अनुमान लगाते हैं कि कोई Website या Webpage कितनी अच्छी तरह Searchers को वह दे सकता है, जो वे Search कर रहे हैं।

सशुल्क Search advertisements के विपरीत, आप High Organic Search Ranking प्राप्त करने के लिए Search Engine का भुगतान नहीं कर सकते। then  जिसका अर्थ है कि SEO Experts को काम करना होगा।

SEO Workers की हमारी Period Schedule Workers को 6 Main Categories में Organized करती है। then और प्रत्येक को SEO के समग्र importance के Basis पर Weighted करती है। then Examples के लिए, Materials की Quality और Search Words Research Materials key factors का  adaptation हैं, और crawl ability और गति Important Sites वास्तुकला कारक हैं।

नए अद्यतन किए गए SEO Period Schedule में उन विषाक्त पदार्थों की सूची भी शामिल है। जो SEO सर्वोत्तम प्रथाओं से अलग हो जाते हैं। ये Shortcut या tricks हैं जो उस दिन High Ranking की Guaranty देने के लिए पर्याप्त हो सकती हैं जब Engine के तरीके बहुत कम परिष्कृत थे। और,then वे अभी थोड़े समय के लिए भी काम कर सकते हैं। – कम से कम जब तक आप पकड़े नहीं जाते।

हमें एक बिल्कुल नया Niches अनुभाग भी मिला है। जो तीन प्रमुख निशानों के पीछे SEO Successful Workers में Deep से गोता लगाता है। Local SEO, News / प्रकाशन और E Commerce SEO जबकि हमारी समग्र SEO Period Schedule आपको सर्वोत्तम प्रथाओं में Help करेगी,। then इनमें से प्रत्येक के लिए SEO की बारीकियों को जानने से आपको अपने छोटे Business, Recipe Blog और / या Online Store के लिए Search परिणामों में Success होने में Help मिल सकती है।

Search Algorithm relevant, official pages को प्रदर्शित करने और then Users को एक skilled Search Experience provide करने के लिए Design किए गए हैं। इन Workers को ध्यान में रखते हुए अपनी Sites और then Materials को अनुकूलित करने से आपके पृष्ठों को Search परिणामों में High Rank प्राप्त करने में Help मिल सकती है।

History Of SEO

1990 के दशक के middle में Webmasters और Materials providers ने Search Engine के लिए Website का अनुकूलन शुरू किया,। then क्योंकि पहले Search Engine initial Web को List कर रहे थे ।  then Start में, सभी Webmasters को केवल एक पृष्ठ का पता, या URL , विभिन्न Engines को Submit करने की आवश्यकता होती है।, then जो उस पृष्ठ को Crawl करने के लिए Web Crawl को भेजेंगे , इससे अन्य पृष्ठों के लिंक निकालेंगे, और indexed किए जाने वाले पृष्ठ पर मिली जानकारी को वापस करेंगे ।

इस Process में एक Search Spider एक Page को Download करता है। और इसे Search के अपने Server पर Store करता है। then एक दूसरा Program, जिसे Index के रूप में जाना जाता है, पृष्ठ के बारे में जानकारी निकालता है।, जैसे कि इसमें शामिल शब्द, वे कहाँ स्थित हैं,। और विशिष्ट शब्दों के लिए कोई भार, then साथ ही साथ पृष्ठ में शामिल सभी लिंक। इस सारी जानकारी को बाद में Crawl करने के लिए Scheduler में रखा जाता है।

Website के मालिकों ने Search Engine परिणामों में एक High Ranking और दृश्यता के मूल्य को पहचाना , then व्हाइट हैट और ब्लैक हैट SEO प्रैक्टिशनरों दोनों के लिए एक अवसर पैदा किया । then उद्योग विश्लेषक डैनी सुलिवन के अनुसार , “Search Engine अनुकूलन” वाक्यांश संभवतः 1997 में प्रयोग में आया। सुलिवन ने ब्रूस क्ले को इस शब्द को लोकप्रिय बनाने वाले पहले लोगों में से एक के रूप में श्रेय दिया।

Materials का गलत प्रतिनिधित्व हो सकता है। then मेटा टैग में गलत, अधूरा और असंगत डेटा अप्रासंगिक Search के लिए पृष्ठों को Rank कर सकता है और कर सकता है। then [ संदिग्ध – चर्चा ] Web Materials providers ने एचटीएमएल के भीतर कुछ विशेषताओं में हेरफेर भी किया ।

Manipulate Search Engine में अच्छी Rank करने के प्रयास में एक पृष्ठ का स्रोत 1997 तक, Search Engine Design ने माना कि Websites अपने Search Engine में अच्छी Rank करने के प्रयास कर रहे थे।

कुछ Webmasters अत्यधिक या अप्रासंगिक Keyword वाले पृष्ठों को भरकर Search परिणामों में अपनी Ranking में हेरफेर कर रहे थे । then initial Search Engine, जैसे कि AltaVista और Info seek ने Webmasters को Ranking में हेराफेरी करने से रोकने के लिए अपने Algorithm को समायोजित किया।

 

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